सपा नेता को मिला कांग्रेस से टिकट।

वाराणसी: जिले की शहर उत्तरी सीट से एक नया समीकरण सामने आया। सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद ये सीट कांग्रेस के पाले में तो गई। लेकिन कांग्रेस ने इस सीट पर अपने कार्यकर्ता को मैदान में न उतारकर सपा नेता व पूर्व विधायक हाजी अब्दुल समद अंसारी को अपना उम्मीदवार बना दिया। मामला और भी दिलचस्प तब हो गया जब कांग्रेस के उम्मीदवार ने दिल और दिमाग से सपाई होने की बात कर दी। बता दें यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के लिए कांग्रेस ने शनिवार को सपा नेता अब्दुल समद अंसारी सहित नौ प्रत्याशियों की सूची जारी की। 


टिकट मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के उम्मीदवार ने अपनी स्पषट राय दी। जानिये समद अंसारी ने क्या कहा। 

सवाल: आपको कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है, क्या आपने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है?
जवाब: मैं दिल व दिमाग से सपाई हूं। मैं सपा छोड़कर किसी और पार्टी में नहीं गया हूं। टिकट का फैसला पार्टी व गठबंधन नेतृत्व ने लिया है। पार्टी ने जो भी सोचकर गठबंधन के तहत मुझे कांग्रेस प्रत्याशी बनाया है, उसे पूरा करने की कोशिश करुंगा और मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं। मैंने समाजवादी पार्टी से शहर उत्तरी के प्रत्याशी के तौर पर आवेदन किया था। अब पार्टी नेतृत्व ने क्या सोंचकर मुझे गठबंधन के तहत टिकट दिया, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। 

सवाल: चर्चा है कि आपको टिकट मिलने पर कांग्रेस की पूर्व संभावित प्रत्याशी राबिया कलाम आपका विरोध कर सकती हैं, इस पर क्या कहेंगे आप?
जवाब: उनका कोई जनाधार नहीं है, वह हारी हुई प्रत्याशी हैं। अगर वह विरोध करती हैं तो उनके विरोध से कोई फर्क नहीं पडऩे वाला। पार्टी नेतृत्व ने जनता का समर्थन देखकर ही मुझे टिकट दिया है, वह काबिल होती तो उनको टिकट मिलता। पार्टी ने मुझ पर भरोसा किया, जिसे मैं बरकार रखुंगा। 

सवाल: आपके सामने बीजेपी प्रत्याशी व वर्तमान विधायक रवीन्द्र जायसवाल हैं, कितनी चुनौति मिलने की उम्मीद है?
जवाब: बीजेपी नेता चुनाव जीतने के बाद एक दिन भी क्षेत्र में नहीं गये। मैं चुनाव हारने के बावजूद पिछले पांच सालों में क्षेत्र में सक्रिय रहा। जनता के बीच एक विधायक की तरह काम किया हूं। बीजेपी को जनता से लगाव नहीं है। सपा-कांग्रेस गठबंधन बीजेपी को मूहतोड़ जवाब देगा। आगामी विधानसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन की ही सरकार बनेगी। 

सवाल: तो क्या आप अब कांग्रेस सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे?
जवाब: सीएम अखिलेश यादव से मिलने के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा।

About Shabab Khan

A Journalist, Philanthropist; Author of 'The Magician', 'Go!', 'Brutal'. Being a passionate writer, I am into Journalism and writing columns, news stories, articles for top media house. Twitter: @khantastix khansworld@rediffmail.com
This entry was posted in Election, Nation and Politics and tagged , . Bookmark the permalink.